BHUSHAN
HomeDigital Indiaअमेरिकी नागरिकों के चूड़धार से सफल रेस्क्यु के लिए अमेरिकी दूतावास ने...

अमेरिकी नागरिकों के चूड़धार से सफल रेस्क्यु के लिए अमेरिकी दूतावास ने सिरमौर प्रशासन का आभार जताया, भेजा प्रशस्ति पत्र

अमेरिकी नागरिकों के चूड़धार से सफल रेस्क्यु के लिए अमेरिकी दूतावास ने सिरमौर प्रशासन का आभार जताया, भेजा प्रशस्ति पत्र

नाहन
नई दिल्ली स्थित यू.एस. अंबेसी (अमेरिकी दूतावास) द्वारा गत 11 मई को चूड़धार में फंसे भारतीय मूल की दो महिला अमेरिकी नागरिकों के सफल एयर लिफ्ट के लिये सिरमौर जिला प्रशासन का आभार जताते हुए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया है। अमेरिकी दूतावास द्वारा उपायुक्त सिरमौर को भेजे गये आभार एवं प्रशस्ति पत्र में दो अमेरिकी नागरिकों की जान बचाने के लिए सिरमौर प्रशासन का आभार जताया गया है।

Bhushan Jewellers

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने यह जानकारी नाहन में अमेरिकी दूतावास से प्राप्त प्रशस्ति पत्र को सम्बन्धित अधिकारियों के साथ सांझा करते हुए प्रदान की। सुमित खिमटा ने बताया कि गत 11 मई को भारतीय मूल की दो अमेरिकी पर्वतारोही  (ट्रकरों) के चूड़धार के ‘‘तीसरी’’ में फंसे होने की सूचना मिलने पर अमेरिकी नागरिक अभय सोनावाले और सोनिया रतन को भारतीय वायु सेना के दो चीता हेलीकाप्टरों के माध्यम से सुरक्षित रेस्क्यू किया गया था।

Advt Classified

सुमित खिमटा ने कहा कि स्पाईनल इंजुरी से घायल अमेरिकी नागरिक सोनिया रतन  के परिवार द्वारा उनके रेस्क्यु में आये खर्च को वहन करने सम्बन्धी आग्रह प्राप्त हुआ है जिसे प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के समक्ष रखा जायेगा। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एल.आर. वर्मा, एसडीएम संगड़ाह सुनील कुमार, एसडीएम नाहन सलीम आजम, सहायक आयुक्त गौरव महाजन, जिला राजस्व अधिकारी चेतन चौहान भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Advt Classified
RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »