BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurआंजभोज का लाल बना लेफ्टिनेंट-सेना में भर्ती

आंजभोज का लाल बना लेफ्टिनेंट-सेना में भर्ती

आंजभोज का लाल बना लेफ्टिनेंट-सेना में भर्ती

Bhushan Jewellers

आंजभोज के नाम एक ओर शानदार उपलब्धि जुड़ गई है। सुनाेग गांव के अविनाश सेना में लेफ्टिनेंट बन गए है। अब उनकी ट्रेनिंग होगी। अविनाश चौहान जो कि केहर सिंह चौहान के पुत्र है। उन्होंने 2023 में हुए UPSC CDS 1 OTA के परीक्षण में सफलता प्राप्त की है।

Advt Classified

इस परीक्षा का आयोजन अप्रैल, 2023 में किया गया था, और उसकी मेरिट सूची अब घोषित हो चुकी है। अविनाश ने गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल, पाँवटा साहिब से स्कूली शिक्षा प्राप्त की।

Advt Classified

वर्ष 2020 में DAV कॉलेज, सेक्टर 10, चंडीगढ़ से बी.एससी(non-medical) की पढ़ाई की, और 2023 में HPU शिमला से पर्यावरण विज्ञान(Environmental Science) में एम.एससी की पढ़ाई पूरी की।

5-दिवसीय SSB interview को सफलतापूर्वक पारित करने के बाद, उनका नाम 24 जनवरी 2024 को मैरिट लिस्ट में घोषित हुआ। उन्हें 2024 के अप्रैल में शुरू होने वाले 49 हफ्तों के प्रशिक्षण के लिए ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी(OTA), चेन्नई भेजा जाएगा।

उन्होंने इस उपलब्धि को माता-पिता का आशीर्वाद, सहयोग और साथ ही परिवार, दोस्त, रिश्तेदारों और शिक्षकों को भी श्रेय दिया है। जिनके सही दिशा में मार्गदर्शन किया और इस सफलता को प्राप्त करने में मदद की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »