BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurइन जिलों में बर्फबारी का अलर्ट, मौसम विभाग की हिमाचल के इन...

इन जिलों में बर्फबारी का अलर्ट, मौसम विभाग की हिमाचल के इन जिलों को आज के लिए चेतावनी

इन जिलों में बर्फबारी का अलर्ट, मौसम विभाग की हिमाचल के इन जिलों को आज के लिए चेतावनी

हिमाचल में चल रहे बारिश-बर्फबारी के दौर के बीच सोमवार को प्रदेश के सात जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने चंबा, कुल्लू, किन्नौर, शिमला, लाहुल-स्पीति, मंडी और कांगड़ा में बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी करते हुए कहा कि इन जिलों में बर्फबारी की वजह से सडक़, बिजली और पानी का संकट आने की आशंका है। मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के ज्यादातर जगहों पर शीतलहर का प्रकोप रहने की संभावना है। उधर, प्रदेश भर में रविवार को भारी बर्फबारी हुई है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई, जबकि मैदानी इलाकों में बारिश दर्ज की गई है। बर्फबारी के बाद प्रदेश के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। प्रदेश में अब चार शहरों का तापमान शून्य से नीचे रह गया है।

Bhushan Jewellers

बीते 24 घंटे में कुकुसमेरी माइनस 4.9 डिग्री सेल्सियस, समधो माइनस 0.4 डिग्री, कल्पा में माइनस 2.2 डिग्री, नारकंडा में माइनस 0.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। इसके अलावाडलहौजी, रिकांगपिओ, मनाली, कुफरी और भरमौर में तापमान अब शून्य से ऊपर चला गया है। अन्य शहरों की बात करें तो सोमवार को शिमला में तीन डिग्री, सुंदरनगर में 4.6 डिग्री, भुंतर में 5.4 डिग्री, धर्मशाला में 3.2 डिग्री, ऊना में 6.6 डिग्री, नाहन में 6.1 डिग्री, सोलन और पालमपुर में 4.5 डिग्री, मंडी 5.6 डिग्री, बिलासपुर 8.6 डिग्री, हमीरपुर 6.5 डिग्री, पावंटा साहिब आठ डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

Advt Classified

कल्पा में छह सेंटीमीटर हिमपात

Advt Classified

कल्पा में रविवार को छह सेंटीमीटर, शिल्लारो और भरमौर में पांच-पांच सेंटीमीटर, गोंदला में चार सेंटीमीटर, हंसा और केलांग में तीन-तीन सेंटीमीटर, कुफरी, खदराला और नारकंडा में दो-दो सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी दर्ज की गई है।

बुहाई में 40 मिलीमीटर बारिश

मंडी के बुहाई में सोमवार को सबसे ज्यादा 40 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके अलावा जोगिंदरनगर में 13 मिमी, चौपाल में 16 मिमी, स्लापड़ में 13 मिमी, बंजार में 11 मिमी, अर्की और रोहड़ू में10 मिमी, अघार और गोहर में नौ, पच्छाद, सैंडहोल और करसोग में आठ मिमी, कसौली, सोलन, कटुला, सहारन, संगड़ाह, बरठीं, नैना दवी, सुजानपुर, पालमपुर, धर्मशाला, नूरपुर और सियोबाग में छह मिमी बारिश दर्ज की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »