BHUSHAN
HomeHimachal Pradeshखरौंट की बेटी काजल दुबई की नामी कंपनी में देगी सेवाएं

खरौंट की बेटी काजल दुबई की नामी कंपनी में देगी सेवाएं

खरौंट की बेटी काजल दुबई की नामी कंपनी में देगी सेवाएं
पवन तोमर/राजगढ़

Bhushan Jewellers

इरादे मजबूत हो तो मुसीबतें भी राह से स्वतः ही किनारा कर जाती है। यह कहावत राजगढ़ ब्लाॅक के रासूमांदर सीमा पर स्थित दूरदराज गांव खरौंट की काजल चैहान पर सही चरितार्थ होती है जिसने मेहनत के दम पर बहुत ऊंचा मुकाम हासिल किया है।

Advt Classified

बता दें एक साधारण कृषक परिवार की बेटी काजल चौहान को दुबई की एक नामचीन मल्टीनेशनल कंपनी ट्रांसगार्ड में सेवा करने का मौका मिला है । काजल चैहान के माता-पिता के घर  बधाईयों देने वालों का तांता लग रहा है ।

Advt Classified

गौर रहे कि काजल चैहान का जन्म खरौंट गांव में वर्ष 1997 में कल्याण सिंह के घर  हुआ। काजल चौहान ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने ही गांव के प्राथमिक स्कूल नागन तथा 12वीं की पढ़ाई विज्ञान विषय के साथ कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्ट मोर शिमला से उतीर्ण  की। तदोपंरात चंडीगढ़ विश्वविद्यालय खरड़ (पंजाब )से स्नातक करने के बाद काजल चैहान ने दो साल तक सोलन में  एक फार्मा कंपनी में अपनी सेवाएं दी| तत्पश्चात काजल ने  अपनी उड़ान को नए पंख देते हुए हाल ही में काजल चैहान का दुबई की एक मशहूर कंपनी में चयन हुआ है जिससे समूचे क्षेत्र में प्रसन्नता का महौल है ।

बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि की काजल चौहान को जीवन में कुछ नया करने का शौक था। पिता कल्याण सिंह चौहान व माता रीता देवी की तीन संतानों में दूसरे नंबर की काजल मेहनतकश और कुछ कर गुजरने वाले बच्चों के लिए एक मिसाल है। पुत्री की कामयाबी पर पिता कल्याण सिंह चौहान के अलावा समस्त क्षेत्र गौरवान्वित महसूस कर रहा है। काजल की बड़ी बहन अंबिका चौहान भी एक नामी-गिरामी राष्ट्रीय कंपनी में इंजीनियरिंग के पद पर कार्यरत हैं| छोटा भाई शुभम स्नातक की पढ़ाई करने के बाद अपने पिता के साथ बागवानी के काम मे हाथ बंटा रहा है। काजल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और  गुरुजनों दिया है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »