BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurचिट्टे जेसे नशे के खात्मे के लिय नशे पहुचाने वालो की चेन...

चिट्टे जेसे नशे के खात्मे के लिय नशे पहुचाने वालो की चेन तोडना बेहद जरुरी

चिट्टे जेसे नशे के खात्मे के लिय नशे पहुचाने वालो की चेन तोडना बेहद जरुरी
स्थानीय लोगो को करनी होगी पहल –राजकुमार सूद

Bhushan Jewellers

 राजगढ़ – शिक्षा खंड राजगढ़ के तहत  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल पबियाना ने अपना वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह  बहुत ही धूम धाम से मनाया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  नरेन्द्र सिंह घुमन  ( मैनेजिंग डायरेक्टर) शिवालिक बाइमेटल कंट्रोल लिमिटेड सोलन तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में  राज कुमार सूद  (चेयरमैन साईं कोऑपरेटिव  सोसाइटी) राजगढ़, मौजूद रहे।

Advt Classified

इस अवसर पर मुख्यातिथि  नरेन्द्र सिंह घुमन  ने अपनी निजी राशि से स्कूल  के लिए एक हॉल पूरा तैयार करके दिया है, ओर आज उन्ही के हाथों से उसका विधिवत उद्घाटन भी करवाया गया। नरेंद्र  घुमन ने बताया कि उनकी माताजी भी एक शिक्षिका थीं, उन्होंने उनकी ही स्मृति में यह भवन स्कुल  को भेंट स्वरूप दिया है। घुमन ने स्कुल  द्वारा प्रस्तुत किये गए कार्यक्रमों की भूरी भूरी प्रशंशा की तथा प्रधानाचार्य सहित स्टाफ तथा सभी आयोजकों की पीठ भी थपथपाई । इस अवसर पर उन्होंने   कहा कि अध्यापक देश का भविष्य निर्माण करते है इसलिये हमे हर क्षेत्र में अध्यापको का सम्मान व्  सहयोग करना चाहिए।

Advt Classified

घुमन ने विद्यालय में सत्र 2020-21, 2021-22 तथा 2022-23 में परीक्षा में अव्वल रहने वाले बच्चों को इनाम भी बांटे। आपको यह भी बताते चलें कि इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि भी कुछ कम दानी सज्जन नहीं है, उन्होंने भी विद्यालय के लिए अपनी निजी राशि से एक कक्षा कक्ष का निर्माण करवाया जिसका आज उन्ही के हाथों से उद्घाटन किया गया। आज के इस कार्यक्रम के दोनों अतिथियों ने पूरे क्षेत्र के लिए एक मिसाल कायम की है। जिसके लिए समस्त स्कूल प्रबंधन समिति तथा विद्यालय परिवार सदा इनका धन्यवादी  रहेगा।  राज कुमार सूद ने अपने वक्तव्य में कहा कि आजकल बच्चे सोशल मीडिया का काफी इस्तेमाल करते है, जो कि एक अच्छी बात भी है, साथ ही उन्हीने युवा पीढ़ी को इसके दुरप्रयोग तथा नशे से दूर रहने की भी सलाह दी। राजकुमार सूद ने कहा की आज का युवा नशे की चपेट में बड़ी तेजी से आ रहा है जिसके लिय हमे आगे आना होगा चिट्टे जेसे नशे की यदि किसी को जानकारी मिल सके तो उस अपराधी को पुलिस के ध्यान में लाये यदि आज के जमाने में अपने घरो के चिरागों को बुझने से बचना होगा तो नशे के सोदागरो को पुलिस के हवाले करना होगा |इस दोरान स्कुल अध्यापक दिनेश शर्मा ने बयाता की राज कुमार सूद एक सक्रिय समाजसेवी है जो  जरूरतमंदों की सहायता के लिए हमेशा खड़े रहते है। राज कुमार सूद ने सत्र 2022-23 तथा 2023-24 में विद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताओं तथा खेल के क्षेत्र में अव्वल रहे विद्यार्थियों को इनाम भी बांटे। दोनों ही अतिथियों ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि स्कूल प्रबंधन ने उनका जो भव्य स्वागत किया व् समृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

वह हमेशा उसे याद रखेंगे, उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में भी यदि विद्यालय के लिए कोई सहयोग वांछित होगा तो वह पीछे नही हटेंगे। इस कार्यक्रम में जहां बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों से सबका मन जीत लिया वंही बच्चों के अभिभावको ने भी भरपूर आनंद लिया। गोविंदा डांस, भांगड़ा, आई पि एल   क्रिकेट डांस तथा शानदार नाटियों ने सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य  राजमान सिंह नेगी ने आयोजन को सफल बनाने के लिये सम्पूर्ण स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष  सुरेंदर ठाकुर तथा उनकी समस्त टीम को बधाई दी। उन्होंने विद्यालय के समस्त स्टाफ को इस समारोह को सफल, सुंदर व आकर्षक बनाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय में इस प्रकार की गतिविधि केवल टीम वर्क से ही हो पाती है ओर पबियाना स्टाफ ने यह कार्य बखूबी किया है। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रहे बच्चों को शुभकामनाएं भी दी।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »