BHUSHAN
HomeCRIMEपुलिस ने साइबर गैंग का पर्दाफाश किया, विदेशी मूल के दो आरोपी...

पुलिस ने साइबर गैंग का पर्दाफाश किया, विदेशी मूल के दो आरोपी धरे, स्थानीय महिला से लाखों की ठगी

शहर के नया बाजार क्षेत्र में हाल ही महिला के साथ हुई ऑनलाईन लाखों की ठगी के मामले में पुलिस टीम द्वारा दो विदेशी मूल के साइबर आरोपियों को दबोचा है। जबकि हिरासत में लिए गए आरोपियों के अन्य साथियों की पुलिस को तालाश जारी है। जिले के एसपी रमन मीणा ने बताया कि मामले में गठित एसआईटी ने जांच के दौरान साइबर सेल नाहन ने साइबर ठगों तक अपनी पहुंच बनाई और टीम ने दिल्ली से अफ्ऱीकी मूल के दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Bhushan Jewellers

एसपी ने बताया कि  पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जे से 06मोबाईल फ़ोन व 07 मोबाइल सिम बरामद किए है।  मीणा ने बताया कि पुलिस आरोपियों के बैंक के खातों की जांच भी कर रही है। एसपी ने बताया कि साइबर गैंग का भांडा फोड़ करने वाली टीम में प्रभारी पुलिस चौकी गुन्नु घाट सुरेश मेहता, नवराज, रोहित कुमार,  आरक्षी अमरेंद्र सिंह, आरक्षी चमन तथा महिला आरक्षी वर्षा शामिल रहे।

Advt Classified

 एसपी ने बताया कि  श्रीमति शीतल, निवासी नया बाजार नाहन ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि दिनांक 26-03-2024 को एक अनजान नंबर 7042398072 से इसके निजी मोबाइल नंबर पर एक कॉल आई, जिसने बताया कि वह एयरपोर्ट कोरियर दिल्ली में काम करती है, तथा मनोज कुमार ने होरो सिटी, लंदन इंग्लैंड से इसका कोई कोरियर भिजवाया है और इस पार्सल को क्लीयरेंस में लगवाने के लिए इसे 65000 रुपये  9711356148 पर गूगल पे करने होंगे ।

Advt Classified

एसपी ने बताया कि   शिकायतकर्ता के पूछताछ करने पर उक्त अनजान महिला ने इसे बताया कि पार्सत में गोल्ड वॉच, आईफोन, गोल्ड बैंगल तथा एक अन्य लिफाफा में कुछ पैसे हैं जो उपरोक्त सभी सामान भारतीय करेंसी के अनुसार लगभग 50 से 60 लाख रुपए की कीमत के हैं । इस कारण प्रलोभन में आकर शिकायतकर्ता ने 65000/- रुपए दिए गए उपरोक्त गूगल पे नंबर पर डाल दिए  । दिनांक 27-03-2024 को उक्त नंबर से शिकायतकर्ता के पास दोबारा कॉल आई तथा इसको कहा कि लिफाफे में इंग्लैंड की करेंसी है जिसको भारतीय करेंसी में बदलने के लिए इसको 2,20,000 रूपये और जमा करवाने होंगे तथा इसे आश्वासन दिया कि पैसे जमा करवाने के बाद आपका पार्सल व लिफाफा जिसके अंदर भारतीय करेंसी में लगभग 50 लाख मौजूद है कल तक आपको मिल जाएगा ।

एसपी ने बताया कि  प्रलोभन में आने के कारण शिकायतकर्ता ने पुनः 2,20,000/- रूपये उक्त महिला द्वारा दिए गए अकाउंट में डाल दिए जो किसी मुन्ना सक्सेना के नाम से था ।  एसपी ने बताया कि  दिनांक 27-03-2024 को ही फिर थोड़ी देर बाद उस महिला ने दोबारा कॉल करके इसे बोला कि यह पार्सल आपको बिना जीएसटी के नहीं मिल सकता, और इस पार्सल की जीएसटी लगभग 3,55000/- रुपये है आप यह पे कर दो तो कल तक पार्सल डिलीवर हो जाएगा, और अगर आप यह कीमत नहीं देंगे तब तक आपको पार्सल नहीं मिल सकता  जिसपर शिकायतकर्ता ने यह रकम जमा करवाने से मना कर दिया तथा उसके द्वारा जमा करवाए गए पैसे वापस देने के लिए कहा, जिसके बाद से ही वह नंबर बंद हो गया था । इस तरह उक्त महिला साइबर ठगी का शिकार हो गयी थी ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »