BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurभीषण गर्मी ने तोड़ी पांवटा व नाहन बाजार के व्यापारियों की कमर

भीषण गर्मी ने तोड़ी पांवटा व नाहन बाजार के व्यापारियों की कमर

भीषण गर्मी ने तोड़ी पांवटा व नाहन बाजार के व्यापारियों की कमर

Bhushan Jewellers

रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े अभी से आ रहे सामने
डिजिटल सिरमौर।नाहन

Advt Classified

जिला सिरमौर के पांवटा व नाहन में भीषण गर्मी पड़ रही है। जिसके चलते लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर हैं। तीन चार दिनों से लगातार पारा चौथे आसमान पर जा रहा है।

Advt Classified

जिसके चलते लोग ने बाजारों में आना कम कर दिया है। दिनो दिन लगातार बढ़ रहे तापमान के कारण जनता का जीना मुहाल हो गया है।

बीते सोमवार को पांवटा दून का तापमान 40 व नाहन का 33 डिग्री से भी अधिक बढ़ रहा है। जो इस बार का
सार्वाधिक तापमान रिकाॅर्ड़ किया गया।

जानकारों का मानना है कि जिस प्रकार दिन प्रतिदिन पांवटा व नाहन शहर मे गर्मी बढ़ती जा रही है। उससे चिंता सताने लगी है कि आने वाले दिनो मे लोग लू का शिकार हो सकते है।

गर्मी ने अपना प्रचंड रुप दिखाना शुरु कर दिया है। गर्मी से जहां लोग बेहाल है वहीं बिजली का लोड़ अधिक होने पर लगातार कट लगने की संभावना जताई जा रही है।

जिससे घुटन का आलम हो जाता है। भारी
गर्मी के चलते नदियों के जलस्तर मे कमी देखने को मिली है जिससे यहां का भू-जलस्तर भी काफी नीचे पंहुच चुका है। कई हेण्डपम्प सूखने लगे है और नहरों मे पानी नही है।

पांवटा के लोग आजकल गर्मी से निजात पाने के लिए यमुना, बाता व गिरि नदी मे जाकर स्नान कर अपने आप को ठण्डा करते दिखाई दइे रहे है।

इस बढ़ती गर्मी ने हालांकि ठण्डे पेयजल पदार्थो का व्यवसाय करने वालों के व्यवसाय मे ईजाफा कर दिया है। लोग कोल्डडिंक्स, गन्ने का रस व फलो के जूस को पीते आम देखे जा सकते है। इस गर्मी की बड़ी मार मध्यम व गरीब वर्ग के लोगें पर पड़ रही है जो कूलर व एसी जैसी सुविधाएं जुटाने मे नाकाम होते है।

वहीं स्थानीय दुकानदार को गुरविंदर चौधरी, महेश सिंह, मुकेश, रमन, सुशील इत्यादि ने बताया पावटा बाजार में भी गर्मी का प्रकोप बड़ा है जिसके कारण दुकानदारों की बिक्री कम आती जा रही है।

सोमवार को भी सूर्यदेव ने अपना गर्म मिजाज जारी रखा और ऐसा लग रहा था मानो सूर्य देवता अपने ही पिछले रिकाॅर्ड को तौड़ने की कौषिष कर रहा हो। बहरहाल पांवटा दून आजकल भयंकर गर्मी से त्रस्त है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »