BHUSHAN
HomeHimachal Pradeshशिरगुल मंदिर राजगढ़ के पास चट्टान में दरारों से जान माल का...

शिरगुल मंदिर राजगढ़ के पास चट्टान में दरारों से जान माल का खतरा

शिरगुल मंदिर राजगढ़ के पास चट्टान में दरारों से जान माल का खतरा
एसडीएम के आदेश के बाबजूद भी अधिशासी अभियंता ने नही लिया कोई संज्ञान
पवन तोमर/राजगढ़
प्रदेश में आपदा की घड़ी में मुख्यमंत्री और सरकार दिन रात सक्रिय है और सभी अधिकारियो को भी सक्रिय रहने के आदेश तत्काल प्रभाव से किए गए है लेकिन शायद राजगढ़ में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को किसी की भी परवाह नही है।

Bhushan Jewellers

शिरगुल मंदिर राजगढ़ के समीप जान माल के खतरे को लेकर पिछले माह 17 जुलाई को उनके कार्यालय में मंदिर समिती द्वारा एक ज्ञापन दिया गया था और एस डी एम् राजगढ़ ने भी इस विषय में आवश्यक कार्यवाही करके एस डी एम् कार्यालय सहित मन्दिर समिती को अवगत कराने के आदेश किये थे। लेकिन लगभग 40 दिन बीत जाने के बाद भी अधिशासी अभियंता को शहर के अंदर ही मौके का दौरा करने का समय नही लगा। आपदा की घड़ी में अधिशासी अभियंता की गंभीरता का सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है।

Advt Classified

अधिशासी अभियंता की कार्यप्रणाली को लेकर शिरगुल मंदिर समिती ने रोष प्रकट किया है। मंदिर समिती के अध्यक्ष सूरत सिंह, उपाध्यक्ष अरुण ठाकुर, कमल स्वरूप कमल, कैलाश वल्याट, नितिन भारद्वाज आदि ने कहा कि यह खेद का विषय है कि एसडीएम् द्वारा कहने के वावजूद भी अधिशासी अभियंता ने मौके का मुआयना नही किया जबकि अब तक इसका प्राकलन बन जाना चाहिए था। यहाँ निवास करने वाले जगमेश ठाकुर और रामानंद ठाकुर ने कहा कि उनके मकान पर भी खतरा बना हुआ है लेकिन विभाग समस्या के प्रति गंभीर नही है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष यहाँ एक गाड़ी दब गई थी और कुछ लोग बाल बाल बचे थे कुछ दिन पूर्व भी एक मकान के दो लेंटर टूट गये और अब चट्टान जगह जगह से दरक रही है। यहाँ कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है और अधिशासी अभियंता शायद जान माल के नुकसान का इन्तजार कर रहे है।

Advt Classified

मंदिर समिती सदस्यों ने कहा कि यदि 3 दिन में विभाग द्वारा इस कार्य का प्राकलन नही बनाया गया तो लोक निर्माण मंत्री और मुख्यमंत्री को इस विषय में अवगत करवाया जायेगा। इस विषय में अधीक्षक अभियंता जिला सिरमौर अरविन्द शर्मा ने सम्पर्क करने पर कहा कि वह विभाग के अधिकारियो को मौके पर भेजकर इसकी रिपोर्ट मांगेगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »