BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurहर्ष करेगा योग में राजस्थान के जयपुर में हिमाचल का प्रतिनिधित्व

हर्ष करेगा योग में राजस्थान के जयपुर में हिमाचल का प्रतिनिधित्व

हर्ष करेगा योग में राजस्थान के जयपुर में हिमाचल का प्रतिनिधित्व
डिजिटल सिरमौर/पांवटा साहिब
खेलो में अपने जिला फ़िर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करना एक गर्व का विषय है ऐसा एक कारनामा है हर्ष का जो अभि छठी कक्षा का कोटडी व्यास स्कूल का छात्र है जिसने अभी राज्य स्तरीय संपन हुए योगा टूर्नामेंट में सिरमौर टीम को तीसरा स्थान दिलवाया।

Bhushan Jewellers

जिसके बलबुते योग में नेशनल के लिए सेलेक्ट हुआ व प्रदेश का प्रतिनिधितव राजस्थान के जयपुर में करेगा!हर्ष छठी कक्षा का छात्र है उसके पिता बब्बर राज जो मैकेनिक का काम करता हैं व माता गृहिणी है हर्ष उपली कोटडी गाँव से है हर्ष ने योग को अपने खेल के लिए चुना और उसमें बहुत मेहनत की जिसका फल प्रदेश की टीम में चयन पर इसे मिला! वैसे तो योग की जरूरत आज के युग में सबको है जिसे हम फिट रह सके।

Advt Classified

शहीद कमल कांत स्मारक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोटड़ी व्यास स्कूल की बात करें तो इस साल खेलों के क्षेत्र में नए-नए आयाम स्थापित किए हैं उसमें से ही एक आयाम योग के क्षेत्र में भी सामिल हो गया है योग के क्षेत्र में बात करें तो इस वर्ष स्कूल की टीम ने योग ओलंपियाड में जिला में लड़के व लड़कियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया स्कूल टीम ने अंडर-14 लड़के, लड़कियां टूर्नामेंट में भी जिला में प्रथम रहे है वही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता जो कि इस वर्ष बिलासपुर में संपन्न हुए में लड़के व लड़कियाँ तृतीय स्थान पर रही !हर्ष का सिलेक्शन अच्छी परफॉर्मेंस के बलबूते पर हुआ! हर्ष के चयन से पोंटा दून सही जिला सिरमौर में खुशी की लहर है हर्ष का परिवार खुशी से गद-2 है वही एस एम सी अध्यक्ष श्री मान सिंह व धर्मपाल व सदस्यो ने हर्ष को बहुत बहुत बधाई दी है वही स्कूल स्टाफ व प्रिंसिपल श्री अजय शर्मा जी ने भी इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की व हर्ष व अभिवावको को बधाई दी।

Advt Classified

शारीरिक शिक्षक व कोच धर्मेंद्र चौधरी ने बताया कि हर्ष पिछले 2 वर्षों से रोजाना प्रैक्टिस कर रहा था जिसकी मेहनत का फल मिला! बता दें कि छात्र 23से 29 जनवरी तक राजकीय माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय गैलू हमीरपुर में कोच सुनील ब चंद्रमोहन शर्मा से खेल की बारीकीया कोचिंग कैंप में सीखेगा उस्के बाद राष्ट्रीय भागीदारी हेतु हिमाचल टीम जयपुर के लिए रवाना होगी जयपुर में 1 फरवरी से 4 फरवरी तक अपनी भागीदारी दिखायेगा।

कोटडी व्यास पंचायत प्रधान सुरेश कुमार ने वी उपप्रधान कोटडी व्यास अनिल कुमार ,प्रधान शिवा क्लब व्यास ने सयुक्त व्यान में इस बेटे की उपलब्धि पर ख़ुशी ज़ाहिर की। शारीरिक शिक्षक संघ माजरा के महासचिव तारा चंद ,कुलवंत, त्रिस्ला देवी ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है कि हमारे लिए गर्व का विषय है कि माजरा ब्लॉक का प्लेयर हिमाचल प्रदेश का परतीनीधत्व कर रहा है हर्ष को शारीरीक शिक्षक माजरा द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

शारीरीक शिक्षक संघ सिरमौर प्रधान माया राम कपूर व सचिव पवन शर्मा व ए.डी. पी.ओ धर्मपाल ने भी इस उपलब्धि पर खिलाड़ी व स्कूल के लिए के शारीरिक शिक्षक धर्मेन्द्र चौधरी को विशेष बधाई दी है ये जिला सिरमौर के लिए गौरव के पल हैं की कोटडी ब्यास के इतने बच्चे राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर इस वर्ष खेल रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »