BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurसिरमौर जिला में संभावित बाढ़ और भूस्खलन के दृष्टिगत तीन चरणों में...

सिरमौर जिला में संभावित बाढ़ और भूस्खलन के दृष्टिगत तीन चरणों में होगी मेगा मॉक ड्रिल-सुमित खिमटा

सिरमौर जिला में संभावित बाढ़ और भूस्खलन के दृष्टिगत तीन चरणों में होगी मेगा मॉक ड्रिल-सुमित खिमटा
नाहन

Bhushan Jewellers

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि सिरमौर जिला में संभावित बाढ़ और भूस्खलन के दृष्टिगत आपदा प्रबन्धन के तहत तीन चरणों में मेगा मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण का मॉक ड्रिल जिसका उददेश्य  सम्बन्धित विभागों के बीच जरूरी तालमेल स्थापित करना था, आज मंगलवार को हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबन्धन और राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन अथॉरिटी के संयुक्त तत्वावधान में वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से आयोजित किया।

Advt Classified

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण की मेगा मॉक ड्रिल में आज सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों ने दूसरे चरण और तीसरे चरण के तहत आयोजित होने वाले मॉक ड्रिल के लिए आपसी समन्वय और तालमेल पर व्यापक विचार विमर्श किया।

Advt Classified

सुमित खिमटा ने बताया कि दूसरे चरण की मेगा मॉक ड्रिल के तहत टेबल एक्सरसाईज 6 जून को आयोजित की जाएगी जबकि तीसरे चरण की मॉक ड्रिल 8 जून को आयोजित की जाएगी। उपायुक्त ने जिला के सभी सम्बन्धित अधिकारियों को दूसरे और तीसरे चरण के मॉक ड्रिल के लिए किये जाने वाले आवश्यक प्रबन्धों को समय पर पूरा करने के लिए कहा।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार यादव, जिला राजस्व अधिकारी सिरमौर चेतन चौहान व अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »