BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurपांवटा में ईएसआई अस्पताल बनाने का मामला आगे बढ़ाया जायेगा -सुमित खिमटा

पांवटा में ईएसआई अस्पताल बनाने का मामला आगे बढ़ाया जायेगा -सुमित खिमटा

पांवटा में ईएसआई अस्पताल बनाने का मामला आगे बढ़ाया जायेगा -सुमित खिमटा
नाहन

Bhushan Jewellers

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने कहा कि चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज, पांवटा साहिब की मांग के अनुरूप पांवटा साहिब में ईएसआई अस्पताल बनाने का मामला आगे बढ़ाया जायेगा और इसके लिए भूमि उपलब्ध करवाई जायेगी।उपायुक्त आज शनिवार को पांवटा साहिब के गांेदपुर में चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

Advt Classified

सुमित खिमटा ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि उद्योगपतियों की समस्याओं का सम्बन्धित विभागों द्वारा त्वरित समाधान हो। उन्होंने कहा कि हर प्रकार की अनुमतियां जल्दी ही दी जानी चाहिए तभी उद्योगों का विस्तार हो पायेगा। उन्होंने कहा कि जो राज्य स्तर के मामले हैं उन पर अलग से चर्चा की जायेगी, हालांकि स्थानीय स्तर के मुददों पर वह समाधान का हर संभव प्रयास करेंगे।

Advt Classified

उपायुक्त ने कहा कि बातामंडी में 33 केवीए विद्युत स्टेशन लगाया जा रहा है, इसके लिए भूमि के मुददे को जल्द सुलझा लिया जायेगा। इस स्टेशन के बनने से उद्योगों की बिजली की मांग पूरी हो जायेगी। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को विद्युत स्टेशन के लिए भूमि सम्बन्धी मामले का शीघ्र समाधान के लिए कहा।

उपायुक्त ने कचरा निष्पादन की समस्या पर कहा कि नगर परिषद के साथ लगती पंचायतों में कचरा निष्पादन के लिए अलग से धन राशि प्रदान की जायेगी ताकि क्षेत्र को साफ-सुथरा और पर्यावरण के अनुरूप स्वच्छ रखा जा सके।
चैंबर अध्यक्ष सतीश कुमार गोयल ने कहा कि 15-20 सालों के ईएसआई अस्पताल की मांग की जा रही है लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई प्रगति नहीं हुई है। उन्होंने सोलिड वेस्ट की समस्या के समाधान की मांग भी की।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग के अधिकारियों का सड़कों की दशा सुधारने के विषय पर रवैया ठीक है।  उच्च मार्ग के अभियंता सड़कों की दशा सुधारने के लिए गंभीर नहीं है। उपायुक्त ने उच्च मार्ग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके स्तर पर होने वाले कार्यों को बिना आनाकानी के अविलंब किया जाये।

चैंबर अध्यक्ष ने अवगत करवाया कि उद्योगों के लिए विभागों द्वारा जरूरी अनुमतियां समय पर नहीं दी जाती हैं, धारा 118 को लेकर भी चैंबर को अनेक आपत्तियां हैं। उन्होंने कहा कि उद्योगों की विभिन्न जरूरी स्वीकृतियांे में बार-बार आब्जेक्शन लगते हैं, ये आब्जेक्शन एक ही बार लगने चाहिए ताकि अनुमति जल्दी मिल जाये।

एसडीएम पांवटा गुंजीत चीमा, संयुक्त निदेशक उद्योग ज्ञान सिंह चौहान, चैंबर के उपाध्यक्ष सुरेश गर्ग, विभिन्न विभागों के अधिकारी और उद्योगों के प्रतिनिधि भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »