BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurनशे के खिलाफ विशेष अभियान के तहत प्रभात फेरियों और शपथ कार्यक्रम...

नशे के खिलाफ विशेष अभियान के तहत प्रभात फेरियों और शपथ कार्यक्रम आयोजित-सुमित खिमटा  

नशे के खिलाफ विशेष अभियान के तहत प्रभात फेरियों और शपथ कार्यक्रम आयोजित-सुमित खिमटा  
नाहन
उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि सिरमौर जिला में नशीली दवाओं के दुरूपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ 19 जून से 26 जून तक चलाये जा रहे विशेष जागरूगता अभियान के तहत आज जिला भर में विभिन्न प्रकार के जागरूता कार्यक्रम आयोजित किये गये। इन कार्यक्रमों में प्रतिभागियों द्वारा देश और समाज को नशामुक्त करने की शपथ ग्रहण की गई तथा प्रभात फेरियों का आयोजन भी किया गया।
उपायुक्त ने बताया कि अभियान के तहत जिला के शिक्षण संस्थानों, स्वास्थ्य संस्थानों, पंचायती राज संस्थनो, आंगनबाड़ी संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित किये गये जिसमें नशे के खिलाफ समाज को जारूगक करने की शपथ ली गई। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन जिला के विभिन्न सरकारी संस्थानों में भी आयोजित किये।
सुमित खिमटा ने नशे के खिलाफ चल रहे अभियान में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करने के लिए आम जन से भी आग्रह किया ताकि नशे को समाज से दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि नशे जैसी बुराई को जड़ से मिटाने के लिए जन सहयोग की आवश्यकता है।
उपायुक्त ने बताया कि इस अभियान के तहत मंगलवार को विभिन्न शिक्षण संस्थानों, आंगनबाड़ी केन्द्रों तथा स्वास्थ्य संस्थानों में भाषण, पोस्टर और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा ताकि संस्थानों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी जारूगता लाई जा सके।
उधर, अभियान के नोडल अधिकारी एवं जिला कल्याण अधिकारी सिरमौर विवेक अरोड़ा ने बताया कि नशे के विरूद्ध चलाये जा रहे जागस्कता अभियान का जिला भर में आज बहुत ही अच्छा परिणाम देखने को मिला है। उन्होंने कहा जिला के विभिन्न स्थानों पर नशे के खिलाफ आयोजित जारूगता अभियान में भारी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया और समाज से नशे को दूर करने का संकल्प और शपथ ग्रहण किया।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »