BHUSHAN
HomeIndiaलोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, कर्नाटक के नेताओं...

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, कर्नाटक के नेताओं संग मीटिंग कर बनाया ये प्लान

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, कर्नाटक के नेताओं संग मीटिंग कर बनाया ये प्लान

देश में अगले साल लोकसभा का चुनाव होगा। इस चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलें अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई है। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी अपनी तैयारी कर दी है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस में नई जान सी आ गई है। अन्य विपक्षी दलों को एकजुट करने के साथ-साथ देश की सबसे पुरानी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मुकाबले के लिए तैयारी तेज कर दी है। इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने कर्नाटक के पार्टी नेताओं के साथ दिल्ली में मीटिंग की। इस मीटिंग में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अहम प्लानिंग की गई। मीटिंग में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के साथ-साथ अन्य कई नेता शामिल हुए।

Bhushan Jewellers

हम भाजपा के एजेंडे को जानते हैं, हम इसका सामना करेंगेः कर्नाटक सीएम

Advt Classified

इस मीटिंग के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि हम भाजपा के एजेंडे को जानते हैं, हम उनके छिपे हुए एजेंडे को जानते हैं। कांग्रेस पार्टी अच्छी तरह जानती है कि इसका सामना कैसे करना है और हम इसका सामना करेंगे। मीटिंग के बाद कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने भी मीडिया से बात की। उन्होंने कर्नाटक सरकार का खजाना खाली होने के बारे में भी जवाब दिया।

Advt Classified

कर्नाटक का बजट खाली होने के मामले में डिप्टी सीएम ने दिया ये जवाब

कर्नाटक में कांग्रेस की पांच गारंटी योजनाओं को पूरा करने से राज्य सरकार का बजट बिगड़ गया है। इस सवाल पर डिप्टी सीएम शिवकुमार ने कहा, किसने कहा? कर्नाटक बहुत मजबूत राज्य है। हमने योजनाएं बनाई हैं, हम उन्हें क्रियान्वित करने जा रहे हैं। यह बसवन्ना की भूमि है, हमने जो कहा उसे लागू करने जा रहे हैं। सिद्धारमैया ने बजट दिया है और हर वित्तीय पहलू तैयार रखा गया है।

कर्नाटक जीत की बधाई के बाद लोकसभा चुनाव पर चर्चा

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने मीटिंग के बारे में बताया कि आज पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के साथ कर्नाटक कांग्रेस के 36 से ज्यादा वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई…जिस तरह से कर्नाटक में कांग्रेस को शानदार जीत मिली, उसके लिए दोनों नेताओं ने उन्हें बधाई दी और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी विस्तृत चर्चा की गई और कुछ अहम फैसले लिए गए।

एक मंत्री और एक वरिष्ठ नेता संसदीय सीट के होंगे प्रभारी

कांग्रेस की इस मीटिंग के बारे में रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि आज कर्नाटक के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। हमने इस बैठक में आने वाले संसदीय चुनाव हेतु कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए। एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया कि पार्टी संगठन के एक वरिष्ठ नेता और एक मंत्री हर एक संसदीय सीट के प्रभारी होंगे। जब तक संसद का चुनाव नहीं हो जाता, पार्टी संगठन की तैयारी की जिम्मेदारी उनकी होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »