BHUSHAN
HomeHimachal Pradeshमुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के तहत सिरमौर में 64 आवेदनों को मिली सैद्धांतिक...

मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के तहत सिरमौर में 64 आवेदनों को मिली सैद्धांतिक स्वीकृति-सुमित खिमटा

मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के तहत सिरमौर में 64 आवेदनों को मिली सैद्धांतिक स्वीकृति-सुमित खिमटा
नाहन
उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत सिरमौर जिला में 9.5 करोड़ रुपये केे पंूजी निवेश के करीब 64 आवेदनों को जिला समिति द्वारा सैद्धांतिक अनुमति प्रदान कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत प्रदेश के पात्र बेरोजगार युवक एवं युवतियों को अपना कारोबार आरम्भ करने के लिए बैंको द्वारा ऋण प्रदान किया जाता है।

Bhushan Jewellers

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा गत शुक्रवार को नाहन में मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना की 2023-24 की पहली जिला स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय समिति के समक्ष कुल 94 आवेदन अनुमोदन के लिए प्रस्तुत किये गए जिन पर विस्तृत चर्चा के उपरांत 64 आवेदनों को सैद्धांतिक अनुमति प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि जिन आवेदनों को जिला स्तरीय समिति ने अनुमोदित किया है वे मामले ऋण हेतु विभिन्न बैंकों को प्रेषित किये जायेंगे।

Advt Classified

महा-प्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र, सिरमौर साक्षी सत्ती ने बैठक में अवगत करवाया कि मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना को अगस्त 2023 से पुनः क्रियान्वित किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना का लाभ उठाने के लिए जिला के पात्र लोगों को आगे आना चाहिए।

Advt Classified

बैठक में उप निदेशक पशुपालन डा. नीरू शबनम, उप निदेशक उद्यान डा. सतीश शर्मा, प्रधानाचार्य आईटीआई नाहन अशरफ अली, खादी बोर्ड के प्रतिनिधि नीरज चौहान, एलडीएम यूकोबैंक राजीव अरोड़ा के अतिरिक्त विभिन्न बैंकों और विभागों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »