BHUSHAN
HomeDigital SirmaurGabion Technologies India (PVT) ने नही दिया वर्करों का वेतन

Gabion Technologies India (PVT) ने नही दिया वर्करों का वेतन

Gabion Technologies India (PVT) ने नही दिया वर्करों का वेतन
वेतन माँगने पर दिखाया बाहर का रास्ता, उद्योग मंत्री के गृह क्षेत्र में कंपनियों की मनमानी
डिजिटल सिरमौर/पुरुवाला
पांवटा साहिब क्षेत्र औद्योगिक इकाई के रूप में दिनों दिन विकसित हो रहा है परंतु कहीं न कहीं उनके कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा होता आ रहा है। कर्मचारियों के हित के की जाए या अन्य कार्य कौशल की। पांवटा साहिब के अंतर्गत आने वाली पुरुवाला में स्थित Gabion Technologies India (PVT) के द्वारा कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। कर्मचारियों को समय पर उनका मासिक वेतन नहीं दिया जाता। जिससे कर्मचारी दिनों दिन कर्ज के बोझ के तले दब रहे हैं। वर्करों के द्वारा यदि वेतन मांगा जाता है तो उन्हें तुरंत बाहर का रास्ता दिखाया जाता है।

Bhushan Jewellers

बता दे कि Gabion Technologies India (PVT) पुरुवाला ने कर्मचारियों को वेतन काफी लंबे समय से नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते कर्मचारी वर्ग दिनों दिन दर बदर भटक रहे हैं। वर्कर्स शिकायत करें या दो वक्त की रोटी के लिए काम पर करे इसी विडंबना में कर्मचारी अपने आगोश को हाथ पैर हाथ धर कर बैठे हुए हैं। इसी आशा में वर्कर्स बैठे हैं कि आज नहीं तो कल आएगा पर उन्हें वेतन मिलेगा।

Advt Classified

Gabion Technologies India (PVT) पुरुवाला की तानाशाही के आगे सभी वर्कर्स नतमस्तक है। उन्हें सिर्फ और सिर्फ कंपनी के द्वारा आश्वासन मात्र ही दिए जाते हैं।

Advt Classified

वहीं हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान जिला सिरमौर से संबंध रखते हैं बावजूद उसके फिर भी कंपनियों के द्वारा कर्मचारियों का शोषण सरेआम किया जा रहा है, उद्योग मंत्री की कमान शायद कहीं न कहीं कंपनियों पर फीकी पड़ रही है।

उधर जब इस बारे में श्रम निरीक्षक भूपेश शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कंपनी के कुछ एक कर्मचारी की शिकायत उन्हें मिली है इसके बाबत उन्होंने कंपनी के प्रबंधक से बात की है और उनका वेतन शीघ्र से शीघ्र दिलाने पर कंपनी को आदेश दिए गए हैं यदि कंपनी कर्मचारियों का वेतन समय पर नहीं देती तो श्रम कानून के तहत आने वाले सभी कानून को लागू करके कंपनी पर जुर्माना लगाया जाएगा।

वही Gabion Technologies India (PVT) के प्रबंधक बाबू राजकुमार कौशल ने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि कंपनी के द्वारा कुछ एक लोगों की पेमेंट रहती है उन्हें समय पर दी जाएगी।

#Labour # Ministry_of_Labour_&_Employment #Industrial_Minister #HP_CM_SukhvinderSukhu

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »