BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurधौला कुआं में प्रदेश का पहला फलो स्पैन अनाज गोदाम बनकर तैयार-सुमित...

धौला कुआं में प्रदेश का पहला फलो स्पैन अनाज गोदाम बनकर तैयार-सुमित खिमटा

धौला कुआं में प्रदेश का पहला फलो स्पैन अनाज गोदाम बनकर तैयार-सुमित खिमटा

नाहन
सिरमौर जिला के धौला कुआं में प्रदेश का पहला फलो स्पैन अनाज गोदाम बनकर तैयार हो गया है। केन्द्र सरकार ने संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम के तहत धौला कुआं में कम लागत से उपयोगी गोदाम तैयार करने का निर्णय लिया। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त सुमित खिमटा ने बताया कि 15 सितंबर, 2023 को धौलाकुंआ में खरीद केन्द्र में भंडारण गोदाम जो विश्व बैंक की संस्था विश्व खाद्य प्रोग्राम द्वारा वित्तपोषित है को जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक सिरमौर को सौंप दिया गया है।

Bhushan Jewellers

उपायुक्त एवं अध्यक्ष कृषि उपज मण्डी समिति सिरमौर द्वारा विश्व खाद्य कार्यक्रम के भारत प्रमुख एलिजाबेथ फुरे तथा भारत सरकार में संयुक्त सचिव  नंदिता दास गुप्ता का इस कार्य को समय से पहले समाप्त करने तथा तकनीकी और प्रशासनिक सहयोग के लिए धन्यवाद किया है। यह हिमाचल प्रदेश का पहला फलो स्पैन खाद्य गोदाम है 500 मीट्रिक टन क्षमता वाले इस गोदाम की खासियत यह है कि इसे एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाया जा सकता है।

Advt Classified

खाद्य कार्यक्रम के तहत इस गोदाम को महज सात दिन में तैयार किया गया है। गोदाम स्टील चादर से निर्मित कॉपर कोटेड है। अनाज खराब न हो इसके लिए इसके छत में वेंटिलेशन दिए गए है। वर्ष 2022-23 में कृषि उपज मण्डी समिति सिरमौर के अन्तर्गत धौला कुआं अनाज खरीद केन्द्रों में 713 मीट्रिक टन गेहूं तथा 1536 मीट्रिक टन धान का व्यापार किया गया है तथा इस वर्ष 1068 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है।

Advt Classified
RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »