BHUSHAN
HomeDigital SirmaurIND vs AFG: रोहित शर्मा का तूफानी शतक, भारत ने अफगानिस्तान को...

IND vs AFG: रोहित शर्मा का तूफानी शतक, भारत ने अफगानिस्तान को 15 ओवर पहले 8 विकेट से हराया

IND vs AFG: रोहित शर्मा का तूफानी शतक, भारत ने अफगानिस्तान को 15 ओवर पहले 8 विकेट से हराया


India vs Afghanistan world cup 2023:
 वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मुक़ाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस एकतरफा मुक़ाबले में भारत ने कप्तान रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से अफगानिस्तान को 8 विकेट से बड़े अंतर से हरा दिया। यह भारत की इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ उसके चार अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है।

Bhushan Jewellers

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे भारत ने रोहित शर्मा के तूफानी शतक की मदद से दो विकेट खोकर 35 ओवर में हासिल कर लिया। रोहित ने 84 गेंदों में 16 चौके और पांच सिक्स की मदद से 131 रन बनाए। यह उनका वर्ल्ड कप में 7वां शतक था। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Advt Classified

रोहित के अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया। कोहली ने 56 गेंद पर छह चौके की मदद से 55 रनों की नाबाद पारी खेली। यह उनके वनडे करियर का 67वां अर्धशतक था। इन दोनों के अलावा ईशान किशन ने 47 गेंदों में 47 रन और श्रेयस अय्यर ने 23 गेंद पर 25 रनों की नाबाद पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने दो विकेट झटके।

Advt Classified

इससे पहले अफगानिस्तान ने 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 272 रन बनाए। अफगानिस्तान का भारत के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ा स्कोर है। सबसे ज्यादा 80 रन का योगदान कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने दिया। वहीं, अजमतुल्लाह ओमरजई ने 62 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कई अन्य अफगानी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका। 22 रन बनाने वाले इब्राहिम जादरान टीम के तीसरे सबसे बड़े स्कोरर रहे। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। हार्दिक पांड्या को दो, शार्दुल और कुलदीप को एक-एक विकेट मिला। सिराज इस मैच में बेहद महंगे साबित हुए। उन्होंने नौ ओवर में कोई विकेट लिए बिना 76 रन बनाए।

#INDIA #INDIA_VS_AFGANISTAN_CRICKET #CRICKETWORLDCUP2023

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »