BHUSHAN
HomeDigital Indiaअम्बोया स्कूल परिसर में इस वर्ष नही होगा मेला-स्थान में बदलाव

अम्बोया स्कूल परिसर में इस वर्ष नही होगा मेला-स्थान में बदलाव

अम्बोया स्कूल परिसर में इस वर्ष नही होगा मेला-स्थान में बदलाव
डिजिटल सिरमौर/राजपुर
शहीदी दिवस पर इस बार अम्बोया में लगने वाले मेले का स्थान बदल दिया गया है परंतु मेला अम्बोया में ही मनाया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार हर वर्ष शहीदी दिवस पर लगने वाले मेले की जगह पर विद्यालय परिसर आता है। जिसके लिए ग्राम पंचायत अम्बोया का मेला वहां करवाने की परमिशन नही मिली है। ग्राम पंचायत अम्बोया ने इस परम्परा को जारी रखते हुए इस मेले को विद्यालय परिसर में न मना कर इसी के साथ लगने वाली जगह पर मनाने के लिए मैदान को तैयार कर लिया है। जहां पर दुकानदार एकत्रित होने शुरू हो गए हैं।

Bhushan Jewellers

बता दे कि अम्बोया में शहीदी दिवस पर हर वर्ष 30 जनवरी को मेला लगाय जाता है और इस मेले कुश्ती व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होते है। शहीदी दिवस पर यह मेला शहीदों को समर्पित होता है। हिमाचल प्रदेश में शहीदी दिवस के अवसर पर अम्बोया शानदार मेला का आयोजन किया जाता है। मेले में शहीदों को समर्पित विभिन्न आयोजनों ने स्थानीय लोगों का आकर्षित किया। मेला शुरू होते ही समर्पण स्थल पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है।

Advt Classified

शहीदों के परिवार और सेना के प्रतिनिधियों ने इस मौके पर शामिल होकर अपने वीरों को याद करते है। मेले में खाद्य स्थल, खिलौने, कलाकृतियाँ, और स्थानीय उत्पादों की खरीदारी का मौका भी मिलता है। साथ ही, संगीत और नृत्य कार्यक्रमों ने मेले को और रंगीन बनाया जाएगा।

Advt Classified
RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »