BHUSHAN
HomeHimachal Pradeshलोकसभा चुनाव में गिरिपार में समिति बिगाड़ सकती है खेल

लोकसभा चुनाव में गिरिपार में समिति बिगाड़ सकती है खेल

लोकसभा चुनाव में गिरिपार में समिति बिगाड़ सकती है खेल
ब्यूरो डिजिटल सिरमौर
गिरिपार अनुसूचित जाति अधिकार संरक्षण समिति  जिला सिरमौर की जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें समिति ने अनेक मुद्दों पर सहमति बनाई। समिति के प्रधान अनिल मंगेट ने बताया कि हाल ही में विधानसभा बजट सत्र जो 19 फ़रवरी 2024 तक चल रहा है में पक्ष -विपक्ष के विधायकों  ने लगभग 700 से ज्यादा प्रश्न विधानसभा में रखे जिसमे (SC, ST, BPL  के आरक्षण को  गैर-संवैधानिक तरीके से दरकिनार करने  बारे कोई प्रश्न नही उठाया और SC के विकास हेतु (करोड़ों-अरबों) के धनराशि के दुरूपयोग करने बारे कोई प्रश्न नही उठाया एव SC, ST, पर हो रहे अत्याचार पर सत्र में कोई प्रश्न  नही उठाया. यहाँ तक हमारी दो कॉलेज में पड़ने वाली  बहनों छात्राओं ने जातिगत अत्याचार से तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिस की गई।

Bhushan Jewellers

चौपाल क्षेत्र दवास गांव का प्रदीप कुमार जातिगत अत्याचार का शिकार होकर 16 महीने से IGMC में जिंदगी और मौत के बीच जूझ कर कौमा में पड़ा है। शामलात जमीन की बंदरबांट की बजह से सर ढ़कने हेतु छत नसीब नही हुआ एवं  अनुसूचित जाति के लोगों के पास घर लगाने के लिए ज़मीन,भूमि नही।  छात्रवृत्ति घोटाले के बारे में कोई प्रश्न नही उठाया। फीस न चुका पाने के कारण हमारे हजारों ग़रीब वच्चे का भविष्य ख़राब हुआ।

Advt Classified

अनुसूचित जाति आयोग निष्क्रिय हो चुका है।SC की कोई भी कही भी सुनवाई नहीं बड़े दुःख एव आहत मन के साथ कहना पड़ रहा है हमारे अनुसूचित जाति के कर्मचारी भी भेदभाव  अत्याचार एव शोषण के शिकार हो रहे है। आगामी लोक सभा चुनाव में समिति राज्य में मौजूद कांग्रेस और बी जे पी दोनों पार्टियों से दूरी बना कर जल्दी ही कोई बड़ा फैसला लेंगी।

Advt Classified
RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »