BHUSHAN
HomeDigital Indiaबारिश व बर्फ़बारी के चलते यहाँ रहेंगे शिक्षण संसथान बंद

बारिश व बर्फ़बारी के चलते यहाँ रहेंगे शिक्षण संसथान बंद

बारिश व बर्फ़बारी के चलते यहाँ रहेंगे शिक्षण संसथान बंद
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग(Indian Meteorological Department) ने चार मार्च को बारिश-बर्फबारी का यलो अलर्ट(Yellow Alert) जारी किया है। इसके अलावा, फील्ड विभागों द्वारा लगातार भूस्खलन की घटनाओं और कई सडक़ों पर रुकावट की सूचना दी गई है। जबकि पहली मार्च से कुल्लू उपमंडल के लगभग पूरे क्षेत्र में बारिश और बर्फबारी हो रही है और विभिन्न हिस्सों से भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं।

Bhushan Jewellers

आम लोगों विशेषकर स्कूल, कालेज अन्य शैक्षणिक संस्थान जाने वाले छात्रों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपमंडल मजिस्ट्रेट एवं एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 34 के तहत निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए कुल्लू और बंजार के शैक्षणिक संस्थान बंद करने के आदेश जारी किए हैं।

Advt Classified

उन्होंने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुख सब-डिवीजन कुल्लू के अधिकार क्षेत्र के तहत स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, कालेज, आईटीआई, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग और फार्मेसी कालेज, सभी कक्षाओं की प्रचलित बोर्ड परीक्षाओं को छोडक़र चार मार्च को तत्काल प्रभाव से बंद रहेंगे।

Advt Classified

लाहुल-स्पीति के उपायुक्त राहुल कुमार ने बताया कि बर्फबारी और मौसम विभाग से मिले इनपुट के आधार पर चार मार्च को लाहुल-स्पीति के सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने के लिए अधिसूचना जारी की है, लेकिन बोर्ड परीक्षाओं का संचालन जारी रहेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »