BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurपांवटा साहिब से हस्तश्ल्पि एवं हथकरघा निगम की शाखा को विभाग ने...

पांवटा साहिब से हस्तश्ल्पि एवं हथकरघा निगम की शाखा को विभाग ने किया बंद

पांवटा साहिब से हस्तश्ल्पि एवं हथकरघा निगम की शाखा को विभाग ने किया बंद
सैकड़ों लोग विभाग के बंद होने से हो जाएगें बेरोजगार
डिजिटल सिरमौर/पांवटा साहिब
विकासखण्ड़ पांवटा साहिब में हिमाचल प्रदेश राज्य हस्तश्ल्पि एवं हथकरघा निगम लिमिटेड की शाखा को विभाग ने यहाॅ से बंद करने का फैलसा ले लिया है। जिसके चलते सैकड़ों लोग बेरोजगार हो जाएगे। इस शाखा के बंद होने से पांवटा साहिब से विभाग के कर्मचारियाॅ का भी पलायन हो जाएगा।

Bhushan Jewellers

प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब में हिमाचल प्रदेश राज्य हस्तश्ल्पि एवं हथकरघा निगम लिमिटेड की शाखा कई वर्षो से चल रही थी और साथ में सैकड़ों लोगों को सीधे तौर पर रोजगार मुहैया करवा रही थी। बीते दिनों विभाग ने किसी को कानों कान खबर न लगाए बिना यहाॅ से शाखा का पलायन करना शुरू कर दिया है। जिससे हिमाचल प्रदेश राज्य हस्तश्ल्पि एवं हथकरघा निगम लिमिटेड की शाखा स्वत यहाॅ से बंद हो जाएगी।

Advt Classified

बता दे हिमाचल प्रदेश के उद्योगमंत्री हर्षवर्धन चैहान का तालुक सीधा जिला सिरमौर से है । सिरमौर के विकास के लिए उनके मुखाविंद से अनेकों ऐसे प्रवचन सुनने को मिलते है जिससे कि जिला सिरमौर को चार चाॅद लग जाएगें। परन्तु उन्ही के सामने यहाॅ से हिमाचल प्रदेश राज्य हस्तश्ल्पि एवं हथकरघा निगम लिमिटेड की शाखा को विभाग ने उठाने का कड़ा फैसला ले लिया है।

Advt Classified

उधर इस बारें में विभाग के जीएम अनिल ठाकुर ने बताया कि पांवटा साहिब में स्थित शाखा में काफी लम्बें से विवाद चल रहा था। जिसे उच्च न्यायालय के माध्यम से भू मालिक के पक्ष में सुनाया गया ओर विभाग को शाखा खाली करने के लिए आदेश दिए गए थे। उस वजह से इस शाखा को यहां से जिला बिलासपुर मुख्यालय में शिफट किया जा रहा है।

#HimachalPradeshStateHandicrafts&HandloomCorporationLimited #Industries_Department #CMO_HimachalPradesh #HarshvardhanChauhan #DC_Sirmaur #SDM_PaontaSahib

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »