BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurग्रामीण परिवेश की बेटी दीपिका ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा पास कर बढ़ाया...

ग्रामीण परिवेश की बेटी दीपिका ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा पास कर बढ़ाया अभिभावकों का मान

ग्रामीण परिवेश की बेटी दीपिका ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा पास कर बढ़ाया अभिभावकों का मान
डिजिटल सिरमौर/पांवटा साहिब
सतत मेहनत और कड़ी परिश्रम के साथ आप अपने मुकाम को हासिल कर सकते हैं इसका उदाहरण ग्रामीण क्षेत्र की रहने वाली बेटी दीपिका चौहान ने दिया है। हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर की बेटी ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा पास कर परिजनों का मान बढ़ाया है। दीपिका चौहान राजकीय आदर्श माध्यमिक पाठशाला अंबोया की 12वीं कक्षा की छात्रा है, जिसकी इस सफलता से स्कूल में खुशी का माहौल है।

Bhushan Jewellers

दीपिका चौहान ने बताया कि उसने अप्रैल माह में जेईई मेंस परीक्षा दी थी, जिसमें उसने 65 फीसदी अंक हासिल किये। जिसके बाद उसने 26 मई को जेईई एडवांस्ड परीक्षा दी और इसे भी पास कर लिया।

Advt Classified

बता दे कि दीपिका चौहान के पिता जी राजकुमार प्राइवेट कंपनी में काम करते है और माताजी आशा देवी गृहणी है। और इनका सम्बंध सीधा ग्राम दीघाली से है जो कि सामरिक दृष्टि से विषम परिस्थितियों में खुद को अलग दिखाता है।

Advt Classified

वही जब इस बारे में उनके पिताजी राजकुमार से इस बर्तबा बात की गई तो उन्होंने बताया कि बेटी पढ़ाई के प्रति अधिक रुचि रखती है और जिसका परिणाम आज समाज के सामने है। छात्रा ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ-साथ गुरुजनों को भी दिया है, जिनके मार्गदर्शन से ही वह इतनी बड़ी सफलता हासिल कर पाई है।

उधर, अंबोया स्कूल के प्रधानाचार्य नरेंद्र नेगी ने बताया कि उनके स्कूल की मेधावी छात्रा दीपिका चौहान ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा पास कर इतिहास रच दिया है। उन्होंने बताया कि दीपिका चौहान बहुत ही मेहनती छात्रा है, जिसने यह कठिन परीक्षा पास कर स्कूल का नाम रोशन कर दिया है।

#JEE_Advance #GMSSS_Amboya #Education_Minister

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »