BHUSHAN
HomeDigital SirmaurSirmaur News: संगड़ाह में डे बोर्डिंग स्कूल व आदर्श हॉस्पिटल बनाया जाएगा-...

Sirmaur News: संगड़ाह में डे बोर्डिंग स्कूल व आदर्श हॉस्पिटल बनाया जाएगा- विनय कुमार

Sirmaur News:विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार  आज रेणुका विधान‌सभा के संगडाह में आयोजित तीन दिवसीय हरियाली मेला के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेले और त्योहार हमारी प्राचीन, सस्कृति के परिचायक है। इनसे जहां हमारा मनोंरजन होता है वही आपसी भाईचारे को भी बढ़ावा मिलता है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव क्षेत्र डॉ वाई एस परमार का चुनाव क्षेत्र रहा है और यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी उस चुनाव क्षेत्र की सेवा करने का अवसर मिला है।
उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष हिमाचल में आई आपदा के समय केन्द्र से किसी भी प्रकार की मदद नहीं मिलने के बावजूद भी मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू जी के प्रयासों से प्रदेश को पुनः समृद्धि  की ओर लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संगडाह   में उनका बचपन गुजरा है इसलिए संगडाह से उनका विशेष लगाव रहता है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू जी द्वारा रैणुका विधानसभा क्षेत्र  का दौरा किया जाएगा तथा उस दौरान इस क्षेत्र के विकास के लिए रखी गई मांगों को भी उनके समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हस्पताल को 50 बिस्तर की क्षमता वाला हॉस्पिटल करने की मांग को भी उनके समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में डे बोर्डिंग स्कूल खोलने का लक्ष्य रखा गया है । रेणुका विधानसभा क्षेत्र में डे बोर्डिंग स्कूल खोलने के लिए संगडाह को चयनित किया गया है और शीघ्र ही स्थल चयन के उपरांत यहां डे-बोडिग स्कूल  खोला जाएगा।
उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों द्वारा संगडाह में न्यायालय खोलने की मांग की गई है  जिसके लिए वह प्रयास रत है । उन्होंने कहा कि संगडाह में विद्युत का सब डिवीजन खोलने की घोषणा माननीय मुख्यमंत्री जी  द्वारा शिलाई में कर दी गई है इसके लिए शीघ्र ही कैबिनेट में मंजूरी ले ली जाएगी।
उन्होंने कहा कि  विधानसभा क्षेत्र में आदर्श हस्पताल खोलने के लिए भी संगडाह का नाम उनके द्वारा दिया गया है।
उन्होंने कहा कि  संगडाह क्षेत्र  में मिनी सचिवालय खुलने से यहां के लोगों की अधिकतर समस्याओं  का हल एक ही छत के नीचे हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर से अनेकों ऐसे खिलाड़ी उभर कर निकलें हैं जो प्रदेश का ही नहीं देश का प्रतिनिधित्व भी कर रहे हैं। ग्रामीण श्रेत्रों में अनेकों ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ी हैं जिन्हें इस तरह के मेलों के दौरान खेलकूद प्रतियोगिताओं में अपना जौहर दिखानें का अवसर मिलता हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर मेधावी खिलाडियों की कमी नहीं है परन्तु उनका आत्म-विश्वास और मनोबल बढाने की आश्यकता  है। इससे पूर्व अध्यक्ष कांग्रेस रेणुका मंडल व मेला कमेटी अध्यक्ष तपेन्द्र सिंह ठाकुर ने मुख्य अतिथि  का स्वागत किया तथा उनको  डांगरा, लोहिया  व टोपी  पहना कर सम्मानित किया। मेला के दौरान वालीबाल, बैडमिंटन तथा कब्बड्डी आदि खेलकुद प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। उपाध्यक्ष  ने खेलकूद प्रतियोगिताओं में विजेता रही टीमों को पुरस्कार प्रदान किए । उन्होंने मेला कमेटी को 11 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने इससे  पूर्व संगडाह के विश्राम गृह में स्थानीय लोगों की मांगो और समस्याओं को भी सुना तथा उनकी सभी मांगों और समस्याओं का शीध्र निपटारा करनें का आश्वासन दिया।  लोगों की मांग पर हेलीपैड से मिनी सचिवालय  की ओर जाने वाली सड़क की मुरम्मत के लिए उन्होंने उपायुक्त सिरमौर को धनराशि उपलब्ध करवाने के लिए कहा ।
समारोह में  महामंत्री मित्र सिंह तोमर, प्रदेश  कांग्रेस  समिति  के सदस्य यशपाल चौहान, महासचिव युवा कांग्रेस ओम प्रकाश ठाकुर, बीबीसी अध्यक्ष तेजिंदर कमल, एसडीएम सुनिल कायस्थ, बीडियो चिराग शर्मा, डीएसपी मुकेश, तहसीलदार गोपाल कृष्ण, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी राकेश खंडुजा, एक्सईएन जल शक्ती विभाग अजय वर्मा के अतिरिक्त विभिन्न पंचायतों के महिला मंडलों  के प्रतिनिधियो सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »