BHUSHAN
HomeDigital SirmaurElection Commotion:फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के सत्यापन का कार्य शुरू, नागरिकों से सहयोग...

Election Commotion:फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के सत्यापन का कार्य शुरू, नागरिकों से सहयोग की अपील

Election Commotion:जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर, सुमित खिमटा ने नागरिकों से अपील की है कि वे फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के सत्यापन में पूर्ण सहयोग करें। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार, सिरमौर जिले के सभी पांच विधान सभा क्षेत्रों (पच्छाद, नाहन, श्री रेणुका जी, पांवटा साहिब और शिलाई) में बीएलओ (बूथ लेवल अधिकारी) द्वारा घर-घर जाकर मतदाता सूची की प्रविष्टियों के सत्यापन का कार्य 20 अगस्त, 2024 से शुरू हो गया है, जो 8 सितंबर, 2024 तक चलेगा।

Bhushan Jewellers

सुमित खिमटा ने कहा कि बीएलओ, प्रत्येक परिवार से जानकारी लेकर यह सुनिश्चित करेंगे कि मतदाता सूची में दर्ज सभी पात्र सदस्यों का विवरण सही है। यदि किसी प्रविष्टि में कोई अशुद्धि पाई जाती है, तो उसे ठीक करने के लिए प्रारूप-8 का उपयोग किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, 1 अक्तूबर, 2024 की अहर्ता तिथि के आधार पर योग्य नागरिकों को मतदाता सूची में शामिल करने की कार्यवाही की जाएगी।

Advt Classified

आगामी मतदान के लिए योग्य होने वाले भावी मतदाताओं की पहचान भी की जाएगी, जिसमें 1 जनवरी, 2025, 1 अप्रैल, 2025, 1 जुलाई, 2025, और 1 अक्तूबर, 2025 की तिथियों को ध्यान में रखा जाएगा।

Advt Classified

उन्होंने बताया कि बीएलओ, मतदाता सूची में एक से अधिक स्थान पर दर्ज, मृत, या स्थायी रूप से स्थानांतरित मतदाताओं की पहचान कर उनके नामों को हटाने की कार्यवाही प्रारूप-7 के माध्यम से करेंगे। धुंधली या खराब गुणवत्ता वाली फोटो की पहचान कर उन्हें नवीनतम रंगीन फोटो से बदलने का कार्य भी प्रारूप-8 के माध्यम से किया जाएगा।

अंत में, सुमित खिमटा ने सभी नागरिकों से आग्रह किया कि वे बीएलओ द्वारा किए जा रहे सत्यापन में सक्रिय रूप से भाग लें और इस अवसर का लाभ उठाकर मतदाता सूची को सही और अद्यतित बनाने में सहयोग करें।

Education Tour:प्रदेश में शिक्षा और खेल को मिलेगा नया आयाम-मुख्यमंत्री

Youth welfare- युवा कांग्रेस पांवटा साहिब ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए अपराध पर की कड़ी कार्रवाई की मांग

Crime News:पांवटा साहिब में अवैध खनन के खिलाफ बड़ा अभियान: 10 चालान, 42,500 रुपये जुर्माना वसूल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »