BHUSHAN
HomeDigital SirmaurMahatma Gandhi:राजधानी में राज्यपाल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर गांधी...

Mahatma Gandhi:राजधानी में राज्यपाल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की अर्पित

Mahatma Gandhi:राजधानी में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर शिमला स्थित रिज मैदान पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि गांधी जी ने दुनिया को शांति और अहिंसा का संदेश दिया और आज प्रधानमंत्री उनके संदेश को अग्रेषित कर रहे हैं और दुनिया में शांति स्थापित करने की बात कर रहे हैं।

Bhushan Jewellers

इस अवसर पर राज्यपाल ने महात्मा गांधी की विरासत पर प्रकाश डाला। उन्होंने गांधी जी की सत्य और अहिंसा के प्रति अटूट प्रतिबद्धता पर भी प्रकाश डाला। राज्यपाल ने भारतीय परंपराओं से गहरे जुड़ाव, ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के लिए महात्मा गांधी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के स्वदेशी, स्वराज, आत्मनिर्भरता और स्वच्छता के सिद्धांत से आज भी हम सभी को प्रेरणा मिलती है।

Advt Classified

राज्यपाल ने महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इसके पश्चात, राज्यपाल ने पूर्व प्रधान मंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सीटीओ चौक पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
श्री शुक्ल ने कहा कि शास्त्री जी ने ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा देकर देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित किया। शास्त्री जी की सत्यनिष्ठा, विनम्रता और सादगी सभी देशवासियों को सदैव प्रेरित करती रहेगी। इस अवसर पर सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने देशभक्ति के गीत और भजन भी गाए।

Advt Classified

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राक्टा, स्थानीय विधायक हरीश जनारथा, विधायक कैप्टन, रणजीत सिंह राणा, नगर निगम शिमला के महापौर सुरेन्द्र चौहान, उप महापौर उमा कौशल, उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप, पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी, नगर निगम शिमला के आयुक्त भूपेन्द्र कुमार अत्री, पार्षद और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

राज्यपाल ने ऐतिहासिक रिज मैदान से सीटीओ चौक तक पैदल यात्रा की। इसके बाद, उन्होंने ऐतिहासिक इंडियन कॉफी हाउस का भी दौरा किया और गणमान्य व्यक्तियों एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ कॉफी का आनंद लिया।

Sirmaur News:सुमित खिम्टा ने पांवटा साहिब के केदारपुर में स्थापित कूड़ा संयंत्र का किया दौरा

Govt Employee Salary: प्रदेश के कर्मचारियों को इतने अक्टूबर को मिलेगा वेतन, पेंशन इस तारीख को

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »