BHUSHAN
HomeHimachal Pradeshसांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन निरंतर होते रहना चाहिए-उपायुक्त

सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन निरंतर होते रहना चाहिए-उपायुक्त

सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन निरंतर होते रहना चाहिए-उपायुक्त
आसरा संस्था जालग प्रथम, पीजी कॉलेज नाहन द्वितीय और लदियाणा लोक नृत्य दल तीसरे स्थान पर रहे
नाहन

Bhushan Jewellers

भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग द्वारा नाहन में एक दिवसीय लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें आसरा संस्था जालग प्रथम, पीजी कॉलेज नाहन द्वितीय और लदियाणा (बालीकोटी) लोक नृत्य दल तीसरे स्थान पर रहे। इस प्रतियोगिता में सिरमौर जिला की 17 टीमों के 370 कलाकारों ने परम्पररिक वाद्य यंत्रों के साथ नृत्य प्रतियोगिता में भाग लिया।

Advt Classified

उपायुक्त सिरमौर आर.के. गौतम ने प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन का उददेश्य प्रदेश और जिला की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर का संरक्षण और विस्तार करना है। उन्होंने इस प्रतियेागिता के सफल आयोजन के लिए कलाकारों और विभाग को बधाई दी।

Advt Classified

आर.के. गौतम ने कहा कि इस प्रकार की संास्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन निरंतर होते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोक कलाकारों को कई प्रकार के प्रोत्साहन दिये जा रहे हैं ताकि हमारे लोक कलाकार समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ा सकें।


आर.के. गौतम ने कहा कि लोक नृत्य प्रतियोगिता में सभी दलों के कलाकारों ने बेहतरीन प्रस्तुतियां दी। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रही आसरा संस्था जालग, प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में सिरमौर जिले का प्रतिनिधित्व करेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »