BHUSHAN
HomeDigital Sirmaurस्वच्छ भारत मिशन के कर्मचारियों ने बताई मंत्री को समस्याएं  

स्वच्छ भारत मिशन के कर्मचारियों ने बताई मंत्री को समस्याएं  

स्वच्छ भारत मिशन के कर्मचारियों ने बताई मंत्री को समस्याएं  
राजगढ़

Bhushan Jewellers

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण कर्मचारी संध के एक प्रतिनिधिमंडल ने कसुपंटी कांग्रेस के पूर्व  मंडलाध्यक्ष अतर सिंह ठाकुर के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर  ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री अनिरूद्ध सिंह राणा से भेंट की। संघ के राज्याध्यक्ष एमके कौशल ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत प्रदेश में जिला व खंड स्तर पर  62 कर्मचारी बीते करीब 17 वर्षों से कार्य कर रहे हैं ।

Advt Classified

कर्मचारियों के अथक प्रयासों के फलस्वरूप प्रदेश को खुले में शौच मुक्त राज्य अर्थात ओडीएफ होने का गौरव प्राप्त हुआ है । कौशल ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत कार्य करने वाले कर्मचारियों के वेतन में भी काफी अन्तर है । इसके अतिरिक्त मनरेगा और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के कर्मचारियों को स्चच्छ भारत मिशन ग्रामीण के कर्मचारियों से अधिक वेतन दिया जा रहा है ।

Advt Classified

संघ के अध्यक्ष कौशल ने सरकार से मांग की है कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण में वर्षों से कार्य कर रहे कर्मचारियों के लिए राज्य स्तर पर  ठोस नीति बनाकर नियमित किया जाए । इसके अतिरिक्त मनरेगा व एनआरएलएम के कर्मचारियों के समान वेतन तथा नियमानुसार वार्षिक वेतन वृद्धि दी जाए ताकि मिशन के अंतर्गत कार्य कर रहे कर्मचारियों को भी सम्मानपूर्वक वेतन मिल सके ।

ग्रामीण विकास मंत्री ने संघ के सदस्यों को आश्वासन दिया कि उनकी मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा तथा मामला सरकार को आवश्यक कार्यवाही हेतू  शीघ्र प्रेषित किया जाएगा । प्रतिनिधिमंडल महासचिव रमेश ठाकुर, उपाध्यक्ष पूजा शर्मा, कोषाध्यक्ष प्रवीण सहित अन्य पदाधिकारी शामिल रहे ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »