BHUSHAN
HomeCRIMEगर्ल्स स्कूल की छात्राओं ने फिर लगाए अध्यापक पर घिनोने आरोप

गर्ल्स स्कूल की छात्राओं ने फिर लगाए अध्यापक पर घिनोने आरोप

गर्ल्स स्कूल की छात्राओं ने फिर लगाए अध्यापक पर घिनोने आरोप
डिजिटल सिरमौर/पांवटा साहिब

Bhushan Jewellers

पांवटा साहिब के राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में छात्राओं द्वारा एक अध्यापक के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया जा रहा है। मामला सामने आते ही स्कूल में हड़कंप मच गया है तथा लैंगिक उत्पीड़न निवारण समिति ने जांच शुरू कर दी है।

Advt Classified

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब की एक छात्रा के साथ स्कूल के एक अध्यापक ने लैब के कमरे में यौन उत्पीड़न करने की हरकत की। स्कूल से छुट्टी होने के बाद छात्रा ने घर पर अपने माता पिता को घटना की बात बताई। जिसके बाद परिजन स्कूल में पहुंचकर प्रधानाचार्य को लिखित में शिकायत की गई है।

Advt Classified

बताया जा रहा है की यह घटना एक सप्ताह पहले हुई है तथा स्कूल प्रशासन इसको दबाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन परिजनों के दबाव के बाद प्रधानाचार्य ने यह मामला स्कूल में बनी लैंगिक उत्पीड़न निवारण समिति को भेजा है।

लैंगिक उत्पीड़न निवारण समिति ने शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू कर दी है। जांच पूरी होने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। बताया जा रहा है कि मामले सामने आने के बाद 11वीं व 12वीं की अन्य छात्राओं ने भी लैंगिक उत्पीड़न निवारण समिति को अध्यापक के खिलाफ शिकायत दी है।

आखिर स्कूल प्रशासन ने लैब में क्यों नहीं लगाएं सीसीटीवी कैमरे, उठ रहे सवालियां निशान….

बताया जा रहा है कि राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब में स्कूल के हर कमरे में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। लेकिन स्कूल में बनी लैब वाले कमरें में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए है तथा अध्यापक लैब में ही छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न की घटना को ता है। जिस कारण स्कूल प्रशासन पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

वही इस पूरे मामले को लेकर प्रधानाचार्य आदर्श कन्या विद्यालय दीर्घायु प्रसाद ने कहा कि शिकायत मिली है और इस शिकायत को जांच के लिए लैंगिक कमेटी को भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Translate »